कोरोना को लेकर केंद्र सरकार ने चेताया, लोगो से करने को कहा ऐसा…

भीड़-भाड़ वाली जगहों पर कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं करने पर चिंता व्यक्त करते हुए पीएम मोदी ने भी गुरुवार को कहा कि लापरवाही के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए और एक भी गलती का दूरगामी प्रभाव पड़ेगा और इससे महामारी के खिलाफ लड़ाई कमजोर हो सकती है. बता दें कि भारत में नये कोविड के लगभग 80 फीसदी मामले 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 90 जिलों से सामने आ रहे हैं.

सरकार ने कोविड-उपयुक्त व्यवहार और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वाले लोगों के साथ भीड़-भाड़ वाले स्थानों के नजारों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह की किसी भी लापरवाही से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाता है.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश अभी भी दूसरी लहर से निपट रहा है और हमें आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है कि क्या हम इस गलत धारणा को बर्दाश्त कर सकते हैं कि कोविड-19 खत्म हो गया है.

पीछले सप्ताह देश में आए कोरोना संक्रमण (Coronavirus Pandemic) के कुल नये मामलों में आधे मामले महाराष्ट्र (Maharashtra) और केरल (Kerala) से आए हैं.

यह जानकारी केंद्र ने शुक्रवार को दी, केंद्र ने जोर देकर कहा कि महामारी (Pandemic) खत्म नहीं हुई है और नहीं कर रहे हैं. यह चिंता का गंभीर कारण है. ऐसे में लोग खुद की कोरोना को आमंत्रित कर रहे हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार सरकार ने राज्यों को भी चेतावनी दी है.