भारतीय टीम के कप्तान बने शिखर धवन, विराट कोहली नहीं होंगे…

मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, “भारत के महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले को काफी देर से कप्तानी मिली थी और मुझे याद है कि मैं उस समय कैसा महसूस कर रहा हूं.

मुझे लगा था कि लंबे समय से भारत की सेवा करने वाले खिलाड़ी को आखिरकार वो मिल गया जिसका वो हकदार है. मुझे यही एहसास शिखर धवन के समय हो रहा है उन्हें भारत की कप्तानी करने का मौका मिल गया.

उनके अलावा कोई और इसका ज्यादा हकदार नहीं था, वह लंबे समय से भारत के लिए खेल रहे हैं. और सफेद गेंद से उनका प्रदर्शन उम्र के साथ बेहतर हुआ है, खासकर टी20 में. यह बेहतरीन चयन है और मैं शिखर धवन के लिए बहुत खुश हूं.”

दुनिया के बेहतरीन कॉमेंटेटर मांजरेकर ने धवन की तुलना भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले से की है जिन्हें अपने डेब्यू के 17 साल बाद टीम का कप्तान बनाया गया था. मांजरेकर ने कहा है कि वक्त के साथ धवन के प्रदर्शन में सुधार हुआ है और कोई और खिलाड़ी उनसे ज्यादा इस पद का हकदार नहीं था.

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) जुलाई में दो जगह होगी. टेस्ट टीम इंग्लैंड में पांच मैचों की सीरीज की तैयारी कर रही होगी तो वहीं एक टीम श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीजें खेल रही होगी. टेस्ट टीम की कप्तानी विराट कोहली के हाथों में होगी तो वहीं श्रीलंका में बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन टीम की कप्तानी करेंगे.

धवन लंबे समय से भारत के लिए खेल रहे हैं और टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में गिने जाते हैं और इसलिए भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर को लगता है कि धवन को वो मिला है जिसके वो हकदार थे.