हाई स्पीड ट्रेन के आगे कूदा लड़का, फिर ऐसे बची जान

मुंबई के ठाणे जिले में विट्ठलवाडी रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस के एक कांस्टेबल का बहादुरी भरा वीडियो सामने आया है। कांस्टेबल ने बहादुरी दिखाते हुए ट्रेन के स्टेशन पर पहुंचने कुछ सेकेंड पहले 18 साल के लड़के की जान बचा ली।

18 साल के लड़के ने कथित तौर पर ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। यह घटना बुधवार दोपहर करीब 2.30 बजे की है।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि शुरू में लड़का स्टेशन पर खड़े होकर ट्रेन के आने का इंतजार कर रहा होता है। दूसरी ओर से पुलिस कांस्टेबल भी उसके बगल से आगे बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। जैसे ट्रेन प्लेटफॉर्म पर पहुंचती है लड़का पटरी पर कूद जाता है। कुछ कदमों की दूरी पर खड़ा कांस्टेबल ट्रेन की स्पीड और उसकी दूरी का अंदाजा लगाता है और वो भी पटरी पर छलांग लगा देता है। कांस्टेबल समय रहते लड़के को सुरक्षित बचा लेता है।

कांस्टेबल का बहादुरी भरा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पुलिस ने कहा कि बचाए गए लड़के ने अभी तक यह नहीं बताया है कि वह ट्रेन के आगे क्यों कूदा। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह बहुत डरा हुआ है और स्थिति को समझने में मदद के लिए उसके माता-पिता को बुलाया गया है।

घटना को लेकर जीआरपी के एक अधिकारी ने कहा कि मधुरई एक्सप्रेस ट्रेन आ रही थी, तब युवक प्लेटफॉर्म के किनारे पर खड़ा था। माने ने उसे पीछे हटने के लिए कहा। ट्रेन आते देख लड़का पटरियों पर कूद गया। जिसके बाद माने भी दौड़ा और पटरी पर कूदकर जान बचा ली।