Rashid Khan Captain of Gujarat Titans plays a shot during match 29 of the TATA Indian Premier League 2022 (IPL season 15) between the Gujarat Titans and the Chennai Superkings held at the MCA International Stadium in Pune on the 17th April 2022 Photo by Pankaj Nangia / Sportzpics for IPL

धोनी की स्टाइल में राशिद खान ने लगाया हेलिकॉप्ट शॉट, देखकर गेंदबाज भी हैरान

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही टी 20 लीग बिग बैश में कमाल के नजारे देखने को मिल रहे हैं। इस लीग में अफगानिस्तान टीम के ऑलराउंडर राशिद खान ने बल्ले से तबाही मचाई। एडिलेड स्टाइकर्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की स्टाइल में हेलिकॉप्ट शॉट लगाया। इस छक्के को देखकर गेंदबाज भी हैरान रह गया।

राशिद खान ने मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर मिड विकेट के ऊपर से हेलिकॉप्टर शॉट खेलते हुए गेंद को सीधा दर्शकों के बीच भेज दिया। राशिद के इस शॉट पर दर्शक झूम उठे। छक्का मारने के बाद राशिद ने कमाल का रिएक्श भी दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जिस मैच में राशिद खान ने यह छक्का लगाया वो बिग बैश लीग का 23वां मुकाबला था, जो एडिलेड स्ट्राइकर्स बनाम मेलबर्न स्टार्स के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेलबर्न की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए थे। इस टारगेट के जवाब में एडिलेड स्ट्राइकर्स 20 ओवर मं 178 ही बना सकी और 8 रनों से यह मुकाबला हार गई।

इस मैच में जहां मेलबर्न की तरफ से मार्कस स्टोइनिस ने 74 रनों की तूफानी पारी खेली थी। उन्होंने 6 छक्के और 5 चौके लगाए थे, तो वहीं एडिलेड के लिए 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए राशिद खान ने बल्ले से तबाही मचाते हुए 14 गेंद में 24 रन बनाए थे, हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। अंतिम दो गेंद में 10 रनों की दरकार थी, जो नहीं बन पाए और राशिद खान की टीम 8 रनों से यह मुकाबला हार गई।