बीजेपी के इस नेता ने केजरीवाल को कहा ये गन्दा शब्द, बोले मंत्री जाएंगे कारागार 

संसद के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को लोकसभा में जारी प्रदूषण पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा.
उन्होंने प्रदूषण की स्थिति पर केजरीवाल की जमकर आलोचना की. भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए बोला कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अपने आप में प्रदूषण हैं.

उन्होंने बोला कि दिल्ली के सीएम देश में अकेले ऐसे सीएम हैं, जिनके पास कोई विभाग नहीं है. उन्होंने कोई विभाग अपने पास नहीं रखा क्योंकि करप्शन की जाँच होने पर वह खुद कारागार नहीं जाएंगे बल्कि उनके मंत्री कारागार जाएंगे.

प्रवेश वर्मा ने बोला कि दिल्ली के सीएम एडवरटाईजमेंट पर 600 करोड़ रुपये खर्च करके पराली-पराली चिल्ला रहे हैं. प्रदूषण के लिए वह अपनी जिम्मेदारी से हटकर हरियाणा, पंजाब  यूपी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. उन्होंने आरोप बोला कि दिल्ली के सीएम अपने आप में सबसे बड़े प्रदूषण हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री पर उन्होंने आड-ईवन के एडवरटाईजमेंट पर 70 करोड़ रुपये खर्च करने का आरोप लगाया. उन्होंने बोला कि प्रदूषण के लिए जो सबसे बड़ा कारण है वह हैं गाड़ियां उसके बाद कंस्ट्रक्शन से निकलने वाली धूल. प्रदूषण आज एक खतरनाक बीमारी बन गया है. अस्पतालों में जाकर देखने पर पता चलता है कि 30-35 वर्ष के लोग कैंसर से पीड़ित हैं.

चर्चा के दौरान प्रवेश वर्मा के निशाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री  उनकी सरकार ही रही. उन्होंने बोला कि दिल्ली सरकार ने पिछले पांच वर्ष में एक भी बस नहीं खरीदी. पैसा अपने विज्ञापनों पर खर्च करती रही. सरकार परिवहन व्यवस्था अच्छा नहीं कर पाई. लोगों ने टू व्हीलर खरीदे. सभी सड़कों पर जाम लगा रहता है.

प्रवेश वर्मा ने बोला कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अपनी पहल पर एक भी सड़क निर्माण नहीं कर पाए. शीला दीक्षित की सरकार जो सड़क, फ्लाईओवर बनाकर गईं, आज की सरकार उन्हें भी पूरा नहीं करवा पाई. उन्होंने आगे बोला कि पंजाब में उन इलाकों में पराली जलाई जा रही है जहां 24 में से 19 विधायक चुनकर आए हैं  ये दिल्ली में जनता के पैसों से एडवरटाईजमेंट कर रहे हैं. ये प्रदूषण का बड़ा कारण है.