आईपीएल को लेकर सामने आई अब तक की सबसे बड़ी खबर, फाइनल मुकाबला होगा इस दिन…

बता दें कि इस साल दिवाली 14 नवंबर को है. अगर ऐसा होता है तो ऐसा पहली बार होगा, जब आईपीएल का फाइनल मुकाबला रविवार को नहीं खेला जाएगा. खबरों के मुताबिक, आईपीएल का फाइनल ना खेलने वाले खिलाड़ी भी भारत नहीं आएंगे.

 

पहले ऐसी खबरें आई थी कि ब्रॉडकास्टर तय शेड्यूल से खुश नहीं है. स्टार दिवाली के सप्ताह का अधिक से अधिक इस्तेमाल करना चाहता है. इसी वजह से वह चाहता है कि फाइनल दिवाली के हफ्ते में खेला जाए.

अगर फाइनल मुकाबले की तारीख बदल जाती है तो इसका यह मतलब है कि यह टूर्नामेंट 51 दिनों की जगह 53 दिनों का होगा. हालांकि अंतिम निर्णय 2 अगस्त को होने वाली आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में किया जाएगा. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर की माने तो फाइनल की तारीख 10 नवंबर है.

ऐसा माना जा रहा है कि अब फाइनल मुकाबले की तारीख बदल सकती है. बता दें कि आईपीएल खत्म होते ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो जाएगी. इसी वजह से फाइनल मुकाबला 8 की जगह 10 नवंबर को खेला जाएगा. लेकिन टूर्नामेंट के शुरू होने की तारीख में कोई बदलाव नहीं हो रहा.

आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में होगा, जिसका आगाज 19 सितंबर से होगा. पहले ऐसी खबरें आ रही थी कि फाइनल मुकाबला 8 नवंबर को खेला जाएगा. लेकिन अब आईपीएल के फाइनल से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई है.