ओवैसी का बड़ा बयान, कहा देश को मजहब के…रंगना चाहती

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA), नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (NRC)  राष्‍ट्रीय जनसंख्‍या रजिस्‍टर (NPR) को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख  हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी का सरकार पर हमला लगातार जारी है.

 

ओवैसी ने तेलंगाना के निजामाबाद में शुक्रवार को जनसभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर नरेन्द्र मोदी सरकार को निशाने पर लिया है.

ओवैसी ने बोला है कि CAA  NRC के नाम पर गृहमंत्री अमित शाह देश को भ्रमित कर रहे हैं. अमित शाह कह रहे हैं कि नागरिकता कानून, एनआरसी  एनपीआर का कोई कनेक्शन नहीं है लेकिन यह झूठ बोल रहे हैं. NPR नागरिकता को वेरिफाई करेगा  बाद में यही NRC हो जाएगा. ओवैसी ने बोला कि जनसँख्या रजिस्टर ही एनआरसी की दिशा में पहला कदम है.

नागरिकता संशोधन अधिनियम पर असदुद्दीन ओवैसी ने बोला कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने संविधान का उल्लंघन किया है. बीजेपी (भाजपा) इस देश को धर्म के रंग में रंगना चाहती है. AIMIM अध्यक्ष ओवैसी ने बोला है कि एनपीआर  एनआरसी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. असदुद्दीन ओवैसी ने बोला कि यह संवाद का संकट नहीं है, यह संविधान बचाने का संकट है. उन्होंने बोला कि यह विरोध लोकतंत्र को बचाने के लिए किया जा रहा है.