20 अप्रैल को लेकर सामने आया ये बड़ा सच, पीएम मोदी करेंगे…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ऐलान के बाद एक सवाल लोगों के मन में खड़ा हो रहा है। हर कोई ये जानना चाहता है कि जब 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म हो रहा था तो ग्रीन जोन के क्षेत्रों में 20 अप्रैल के बाद छूट क्यों दी जा रही है? सरकार इन 6 दिनों में क्या करने वाली है।

 

अब इसी सवाल की जानकारी सरकार के एक शीर्ष अधिकारी ने दी है। द हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जब पीएम मोदी ने 24 मार्च की शाम को लॉकडाउन का ऐलान किया था तो लोगों के पास इसाक लाभ नहीं था लॉकडाउन लगाने पर लोगों को पहले से ही जानकारी देने से इसका उद्देश्य हासिल नहीं हो पाता।

इस वजह से जीन लोगों में कोरोना के लक्षण है उनके संपर्क में कई लोग आ जाते। जिस वजह से लॉकडाउन पूरी तरह फेल हो जाता। हालांकि सरकार के निर्देशों में कुछ कम्युनिकेशन गैप्स भी है।

देश में कोरोना वायरस बढ़ी तेजी से फैल रहा है। ऐसे में मंगलवार यानी की 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की जानकारी दी।

पीएम मोदी ने देश में लगे लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया है लेकिन इसके साथ ही पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में जान और जहान की बात की।

यानी की देश में लोगों की जान तो बचानी है लेकिन आजीविका पर भी ध्यान केंद्रीत करना है। जिसके चलते 20 अप्रैल के बाद देश में उन जिलों में ढील देने का प्रावधान रखा गया।

जहां पर कोरोना वायरस के मामले नहीं है। इन सभी एरिया को ग्रीन जोन में डाल दिया जाएगा। जिसके बाद इन इलाकों की सारी गतिविधियां लगभग समान हो जाएगी।