अयोध्या पहुंचे सीएम योगी ने भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर कही ये बड़ी बात, जरुर पढ़े

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ऐतिहासिक सूरजकुंड में मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का उद्घाटन किया। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में लगभग 500 साल बाद मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण मार्ग प्रशस्त होने के उपरांत मुझे आज पहली बार अयोध्या आने का मौका प्राप्त हुआ है।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण के मार्ग को प्रशस्त करना एक यशस्वी नेतृत्व का प्रतीक है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं इस अवसर पर पूरे अयोध्यावासियों की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का ह्रदय से अभिनंदन करता हूं। सीएम योगी ने सूर्य कुंड दर्शन नगर पर आयोजित मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का उद्घाटन किया और स्टालों का निरीक्षण किया।

आरोग्य मेले के तहत गर्भवती महिलाओं के अन्नप्राशन और गोद भराई रस्म को संपन्न कराया। बच्चों के टीकाकरण अभियान में बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाई और पोषण अभियान के तहत खीर खिलाई। 15 महिलाओं में तीन मुस्लिम महिलाएं भी शामिल रहीं। सीएम योगी ने सूर्य कुंड स्थित भगवान सूर्य का दर्शन पूजन किया और कुंड के सौंदर्यीकरण की बात कही।

मुख्यमंत्री आरोग्य मेले को संबोधित करते हुए प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के भीतर 4000 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आरोग्य मेले का आयोजन किया जा रहा है। अगर सभी लोग जागरुक होकर शासन की योजनाओं को गरीबों तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध हो जाए तो कोई कारण नहीं कि कोई भी गरीब बीमार होकर बिना दवा उपचार के नहीं मर सकता। क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने सभी गरीबों को आयुष्मान कार्ड उपलब्ध कराया है।

सीएम योगी ने अपील की कि हर व्यक्ति आयुष्मान कार्ड का गोल्डन कार्ड जरूर बनवा ले। जिससे उस व्यक्ति को पांच लाख रुपये तक की स्वास्थ्य सुविधा प्रतिवर्ष मिल सके। सीएम योगी ने कहा कि इसलिए इस कार्यक्रम को अनिवार्य रूप से युद्धस्तर पर बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत को टीवी से मुक्त करना है। भारत को फाइलेरिया से मुक्त करना है। भारत को तमाम बीमारियों से मुक्त करना है। सभी को इस कार्यक्रम को भी अपने हाथों में लेना है। इसके लिए आरोग्य मेला बहुत बड़ी देन है।