पूर्व सीएम हरीश रावत का बड़ा बयान , कहा – भाजपा के बड़े नेताओं को…

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड में भाजपा के बड़े नेताओं से कहीं अधिक बेहतर प्रदर्शन कांग्रेस के लिटिल स्टारों का है। भाजपा के ये भारी भरकम नेता जब-जब जनता के बीच जाएंगे, तब-तब लोगों को इनके कारण बढ़ी महंगाई याद आएगी।

उन्होंने कहा कि हिमाचल की जनता ने तो महंगाई पर भाजपा को सबक सिखा दिया है, अब यदि उत्तराखंड की जनता ठान ले तो एलपीजी में 200 रुपये कम हो जाएं।

रावत ने कहा, महंगाई केंद्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों का परिणाम है। कांग्रेस इसी महंगाई के खिलाफ पदयात्रा कर रही है। पूर्व सीएम ने वन रैंक-वन पेंशन को लेकर कहा कि इसकी बुनियाद कांग्रेस के समय रखी गई।

अब चुनाव के समय भाजपा वाहवाही लूटना चाहती है। यूपी से परिसंपत्तियों के बंटवारे पर रावत बोले केंद्र का झुकाव यूपी की ओर ज्यादा है। उत्तराखंड के हकों से खिलवाड़ हो रहा है।

केंद्र, यूपी व उत्तराखंड में भाजपा की सरकारें होने के बाद भी समाधान नहीं किया जा रहा है। पूर्व सीएम ने राज्य में आम आदमी पार्टी को सिर्फ वोट कटवा बताया। पुरानी पेंशन पर रावत ने कहा कि यह सुविधा भाजपा की तत्कालिक केंद्र सरकार ने छीनी थी। कर्मचारी संगठन भी भाजपा के प्रेम में सशक्त विरोध नहीं कर पा रहे हैं। हम महसूस करते हैं कि पुरानी पेंशन योजना बहाल होनी चाहिए। लेकिन यह प्रश्न अखिल भारतीय है, इस पर निर्णय केंद्र सरकार को ही लेना होगा।