नागरिकता कानून को लेकर पीएम मोदी ने दिया बड़ा बयान, कहा अब सिर्फ इन लोगो को मिलेगा…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखने जा रहे हैं। इससे इस इलाके के विकास की संभावनाओं के कई द्वारा खुल जाएंगे।

 

अब तक यह क्षेत्र दस्यु समस्या, प्रकृति की मार और राजनेताओं की अनदेखी की वजह से विकास की मुख्यधारा से कटा रहा है।

एक्सप्रेसवे के सहारे औद्योगिक विकास बुंदेलों की किस्मत बदल सकता है। 14849 करोड़ की लागत से इस एक्सप्रेस वे का निर्माण होगा। इससे चित्रकूट से दिल्ली के बीच का सफर 12 घंटों के बजाय सिर्फ 5 घंटे में पूरा हो जाएगा।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास शनिवार को चित्रकूट के भरतकूप में झांसी-प्रयागराज हाईवे पर पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर लगभग एक बजे करेंगे।

296 किलोमीटर लंबा यह एक्सप्रेस-वे चित्रकूट से शुरू होगा, जो बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन होते हुए इटावा के कुदरौल गांव के पास लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे से जुड़ जाएगा।

गौरतलब है कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे आगरा के कुबेरपुर में आगरा-नोएडा यमुना एक्सप्रेसवे से जुड़ा है। इस एक्सप्रेसवे के बनने के बाद बुंदेलखंड की सीधी रोड कनेक्टिविटी लखनऊ और दिल्ली से हो जाएगी। इससे बुंदेलखंड इलाके की विकास की संभावनाओं के द्वार खुल जाएंगे।

इसके समानांतर ही औद्योगिक गलियारा भी विकसित किया जाएगा। यहां बुंदेलखंड डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर जैसी बड़ी परियोजना भी शामिल है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने दिव्यांगों को उपकरण बांटे। यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश के 130 करोड़ नागरिकों की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है। भारतीयों की रक्षा करना हमारा धर्म है।

सबका साथ, सबका विकास ही हमारा मंत्र है। पीएम मोदी प्रयागराज से सीधे चित्रकूट जाएंगे। यहां वह बुंदेलखंड को बड़ी सौगात देंगे।उत्तर प्रदेश के सबसे पिछड़े इलाकों में से एक बुंदेलखंड की अब तस्वीर बदलने जा रही है।