कोरोना के बीच पाकिस्तान में आई ये बड़ी समस्या, लोगो को हो रहा ऐसा…

यह प्रोजेक्ट 60 मिलियन अमेरीकी डॉलर का है व इसे पाक व चाइना के बीच गहरी दोस्ती के रूप में देखा जा रहा है।इमरान खान का मानना ​​है .

यह प्रोजेक्ट सामाजिक-आर्थिक विकास में एक जरूरी कदम है। सीपीईसी पर हुई एक समीक्षा मीटिंग में उन्होंने कहा, ‘ यह विशाल व बहुआयामी पहल देश के उज्ज्वल भविष्य की गारंटी देगी’।

खान ने कहा, ‘यह कॉरिडोर पाकिस्तान-चीन की मित्रता का सबूत है व सरकार इसे किसी भी मूल्य पर पूरा करेगी व इससे होने वाला लाभ हर पाकिस्तानी तक पहुंचाएगी। ‘

बता दें कि खान की यह टिप्पणी चीनी विदेश मंत्री वांग यी व पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की इस प्रोजेक्ट को लेकर फोन पर हुई वार्ता के एक दिन बाद आई है।

CPEC चाइना के शिनजियांग प्रांत को पाकिस्तान में बलूचिस्तान ग्वादर पोर्ट से जोड़ेगा। यह पाक के बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव (BRI) के तहत पहले प्रोजेक्ट में से एक है।

पाकिस्तान के पीएम इस समय कई बड़ी समस्याओं से घिरे हुए हैं। देश में कोरोना वायरस के मुद्दे तेजी से बढ़ रहे हैं, उधर अर्थव्यवस्था भी संकट में है। इस सबके बीच देश के

पीएम इमरान खान  चाइना के साथ मित्रता निभाने में व्यस्त हैं। चाइना के साथ मित्रता निभाने के लिए खान ने कसम खाई है कि उनकी सरकार चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (CPEC) प्रोजेक्ट को ‘किसी भी मूल्य पर’ पूरा करेगी।