सामने आई ये बड़ी खबर , जानिए कब पूरा होगा अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम कितना पूरा हुआ है ? आज राम मंदिर निर्माण समिति मीडिया वालों को अबतक के किये गये काम की जानकारी सामने रखेगी. इस दौरान मीडिया को राम मंदिर के निर्माम कार्य को देखने और कार्य प्रगति को समझने का भी मौका मिलेगा.

राम मंदिर के निर्माण कार्य में राम मंदिर परिसर के फाइनल डिजाइन में थोड़ा बदलाव किया गया है. जैसे – जैसे निर्माण कार्य में तेजी आ रही है उसकी जानकारी ट्रस्ट लोगों के सामने रख रहा है. अबतक किये गये काम को मीडिया के सामने रखा जाना है.

नये डिजाइन के अनुसार अब राम मंदिर गर्भगृह के परिक्रमा मार्ग पर 6 देवी-देवताओं के छोटे-छोटे मंदिर होंगे. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र ने इस संबंध में जानकारी दी कि परिक्रमा मार्ग पर भगवान ब्रह्मा, विष्णु, महेश, सूर्य, गणेश जी और देवी दुर्गा के मंदिर बनाये जायेंगे.

इस संबंध में उन्होंने जानकारी देते हुए कहा, धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान श्री राम के साथ- साथ अन्य देवी देवताओं की भी पूजा होती है. उन्होंने 20 सितंबर तक नींव तैयार होने की बात कही थी लेकिन सूत्रों की मानें तो नींव तैयार कर ली गयी है और इस पर आगे का काम भी प्रगति में है. 10 नवंबर से परकोटे व पत्थर से प्लिंथ का काम शुरू होना है.