लॉकडाउन को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर, 13 जुलाई नहीं बल्कि…10 अगस्त तक…

जिस इलाके में लॉकडाउन किया गया है उस क्षेत्र के लोगों को घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होती है. उन्हें सिर्फ दवा और खाने-पीने जैसी जरूरी चीजों की खरीदारी के लिए ही बाहर आने की इजाजत मिलती है, इस दौरान वे बैंक से पैसे निकालने भी जा सकते हैं.

 

जिस तरह किसी संस्थान या फैक्ट्री को बंद किया जाता है और वहां तालाबंदी हो जाती है उसी तरह लॉक डाउन का अर्थ है कि आप अनावश्यक कार्य के लिए सड़कों पर ना निकलें.

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने 10 जुलाई रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन घोषित किया है. जिसके चलते पीसीएस इंटरव्यू में अभ्यर्थियों के पहुंचने में दिक्कत हो सकती थी. जिसे देखते हुए यूपी लोक सेवा आयोग ने इंटरव्यू कार्यक्रम में आंशिक बदलाव का फैसला लिया है.

इसके तहत 13 जुलाई को होने वाला इंटरव्यू 10 अगस्त और 14 जुलाई को होने वाला इंटरव्यू 11 अगस्त को आयोजित होगा. अन्य तिथियों में होने वाले इंटरव्यू को लेकर फिलहाल कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. शेष तिथियों में होने वाले इंटरव्यू अपनी तय तिथियों पर ही होंगे. लॉकडाउन के कारण अभ्यर्थियों को हो सकती थी दिक्क्त

984 पदों के लिए 2669 अभ्यर्थी इंटरव्यू में शिरकत करेंगेहम आपको बता दें कि पहले 13 जुलाई से 7 अगस्त तक पीसीएस 2018 का इंटरव्यू का पूरा कार्यक्रम जारी किया गया था. इस बार 984 पदों के लिए 2669 अभ्यर्थी इंटरव्यू में शिरकत करेंगे.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना के लगातार फैल रहे संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार रात 10 बजे से किए गए 2 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) असर यूपी पीसीएस 2018 (UP PCS 2018) के इंटरव्यू क्रार्यक्रम पर भी पड़ा है. कोरोना को लेकर किए गए लॉक डाउन के चलते पीसीएस 2018 के इंटरव्यू कार्यक्रम में आयोग को आंशिक बदलाव करना पड़ा है.