लॉकडाउन को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर, रक्षाबंधन पर…

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इसे अनलॉक या लॉकडाउन के लिहाज से नहीं देखना चाहिए, जाहिर सी बात है की स्वास्थ्य मंत्रालय ने फिर से राष्ट्रीय लॉकडाउन के कोई संकेत नहीं दिए।

 

 

स्वास्थ्य मंत्रालय की मंगलवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल किया गया कि क्या देश में फिर से लॉकडाउन की जरूरत है? इस पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सिर्फ कंटेनमेंट जोन में सख्ती किए जाने की जरूरत है।

कोरोना वायरस के लगातार सामने आते मामलों को लेकर देश में एक बार फिर लॉकडाउन लगने की अटकलों को सरकार ने विराम लगाया है, स्वास्थ्य मंत्रालय ने फिर से राष्ट्रीय लॉकडाउन के कोई संकेत नहीं दिए।

स्वदेशी अपनाने को लेकर व्यापारिक संगठन ने भी मुहिम तेज कर दी है. कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने सभी व्यापारियों से अपील की है कि रक्षाबंधन पर चीन निर्मित राखी का पूर्ण रूप से बहिष्कार करें.

इससे चीन को 4000 करोड़ रुपये का घाटा होना तय है. कन्फेडरेशन के महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा है कि इस वर्ष की राखी को देश भर में स्वदेशी अपना कर मनाना है.

उन्होंने कहा कि चीन में निर्मित राखी व राखी से संबंधित सामान उपयोग में नहीं लाया जाएगा. देश की सीमाओं पर तैनात सैनिकों के उत्साहवर्धन के लिए कन्फेडरेशन की महिला विंग केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इन सैनिकों के लिए 5000 राखियां देंगी.