कोरोना वायरस को लेकर आई ये बड़ी खबर, तुरंत हो जाए सतर्क…

मिली जानकारी के अनुसार वहीं संसार के कई इलाकों में कोरोना के संक्रमण व मृत्यु के आंकड़ों में अब कमी आने लगी है व इतना ही नहीं इस वायरस का संक्रमण अब धीरे धीरे खत्म भी होता जा रहा है। वहीं सरकार द्वारा लागू किये गए जनता कर्फ्यू व लॉक डाउन जैसे नियम को भी अब कई स्थानों पर घटाया जा रहा है।

 

एक समय चाइना के बाद कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे दक्षिण कोरिया में संक्रमण अब खात्मे की ओर बढ़ रहा है। देश में मंगलवार को लगातार दसवें दिन नए मामलों की संख्या 15 से कम रही।

प्रतिदिन इसकी चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है। यदि हम बात करें दुनियाभर में मरने वालों की तो अब तक 2 लाख 11 हजार से अधिक लोगों की मौते हो चुकी है।

इससे उत्साहित स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने बोला कि लॉकडाउन के नियमों में ढील दी जा सकती है। हालांकि अगले सप्ताह त्योहारों को देखते हुए अधिकारियों ने लोगों को आगाह किया कि वे अभी देश को संक्रमण से मुक्त समझने की भूल न करें। दक्षिण कोरिया में संक्रमण के दस हजार से ज्यादा मुद्दे सामने आए हैं व 244 लोग दम तोड़ चुके हैं।

हर रोज कोरोना वायरस के कारण बहुत से ऐसे कितने परिवार है जो मृत्यु का शिकार हो रहे है, वहीं इस वायरस का संक्रमण लोगों की जान का शत्रु बनता जा रहा है.

बीते कई दिनों से लगातार दुनियाभर में कोहराम मचा रहा कोरोना वायरस अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन इस वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है।