दिल्ली में आम आदमी पार्टी का हुआ ये बड़ा नुकसान, बीजेपी ने दिखाई ताकत

नतीजों में हार के बाद भी भारतीय जनता पार्टी के लिए खुशखबरी भी छिपी है। क्योंकि कांग्रेस का जहां दिल्ली में पत्ता साफ हो चुका है .

 

भगवा दल के वोट शेयर में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिली है। दिल्ली के परिणामों के विश्लेषण से पता चलता है कि भारतीय जनता पार्टी भले ही बुरी तरह चुनाव हार गई हो लेकिन उसे अधिकतर विधानसभा सीटों पर अच्छी बढ़त बनाई और उसका वोट शेयर बढ़ा है।

दिल्ली के 70 विधानसभा सीटों में से भारतीय जनता पार्टी ने इस बार 8 सीटों पर जीत दर्ज की है। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी का 63 सीटों पर वोट शेयर बढ़ा है। 20 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने 2015 चुनाव की तुलना में 10 प्रतिशत से अधिक वोट शेयर बढ़ाया है।
भारतीय जनता पार्टी ने सबसे अधिक वोट शेयर नजफगढ़ सीट पर बढ़ाया है। यहां पिछली चुनाव की तुलना में उसका वोट शेयर 21.5 प्रतिशत बढ़ा है। बता दें कि वोट प्रतिशथ के मुकाबले Aam Aadmi Party को घाटा हुआ है।

राजधानी दिल्ली में विधानसभा इलेक्शनों के परिणाम आ चुके हैं। नतीजों का शोर थम चुका है। आम आदमी पार्टी (आप) ने 62 सीटों पर जीत के साथ निरंतर तीसरी बार वापसी की है। भारतीय जनता पार्टी का दिल्ली में वनवास और बढ़ चुका है।