Manila: Prime Minister Narendra Modi meeting the President of United States of America (USA), Donald Trump in Manila, Philippines on Monday. PTI Photo / PIB (PTI11_13_2017_000085B)

भारत व अमेरिका के बीच हुई ये बड़ी डील, तैयारियों में जुटे पीएम मोदी

हिंदुस्तान और अमेरिका के व्यापारिक मामलों से जुड़े अफसर फिलहाल इस प्रस्तावित डील को फाइनल टच देने में जुटे हुए हैं। सूत्रों का कहना है कि इस डील में कई निश्चित व्यापारिक सेक्टरों को शामिल किया गया है। डोनाल्ड ट्रम्प का अभी तक 23 से 26 फरवरी के बीच दो दिवसीय दौरे पर हिंदुस्तान आना तय है।

सूत्रों ने बताया कि दोनों पक्ष इस दौरे की तैयारियों में जुटे हुए हैं। अपने दौरे पर ट्रम्प वैसे तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ही अधिकतर समय बिताएंगे, लेकिन एक विकल्प के तौर पर वह किसी अन्य शहर में भी कुछ समय के लिए जा सकते हैं।
हालांकि यह शहर कौन सा होगा, इसका फैसला होना अभी बाकी है। सूत्रों का कहना है कि अभी तक आगरा और अहमदाबाद को विकल्प के तौर पर सामने रखा गया है।

US प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प के इस महीने के आखिरी सप्ताह होने वाले हिंदुस्तान दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच चल रहा व्यापार गतिरोध थमने की संभावना है। इस दौरान दोनों देशों के बीच एक ट्रेड डील पर हस्ताक्षर होना तय हो गया है।