चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, आज 10 ग्राम चांदी हुई…

दिन में दो बार सोन-चांदी का रेट अपडेट करता है। इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन दिल्ली के मीडिया प्रभारी राजेश खोसला के मुताबिक ibja देशभर के 14 सेंटरों से सोने-चांदी का करेंट रेट लेकर इसका औसत मूल्य बताता है .

 

आज सुबह10 ग्राम सोने की कीमत 160 रुपये बढ़कर 45050 रुपये हो गई है। वहीं चांदी 42030 रुपये प्रति किलो थी। बुधवार को सोना 10 रुपये महंगा होकर 44890 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया था।

कोरोना महामारी को रोकने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन है और दिल्ली का सर्राफा बाजार बंद है। इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के मुताबिक आज सोने-चांदी के रेट इस प्रकार रहे।

लॉकडाउन में भी कुछ फर्मों को कारोबार करने की मंजूरी मिली हुई है। खोसला कहते हैं कि सोने-चांदी का करेंट रेट या यूं कहें हाजिर भाव अलग-अलग जगहों पर अलग हो सकते हैं .

इनकी कीमतों में मामूली अंतर होता है। वहीं देशव्यापी बंदी की वजह से गुरुवार को देशभर में सोने का हाजिर बाजार बंद रहा। कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए देशभर में 21 दिन की बंदी लागू है।

मार्केट में सोने के रेट में बड़ा बदलाव देखने को मिली। आज यानी 9 अप्रैल 2020 को सोने-चांदी के रेट में बढ़ोतरी हुई है। गुरुवार दोपहर 10 ग्राम सोने का रेट 45201 रुपये पर पहुंच गया वहीं चांदी भी 210 रुपये प्रति किलोग्राम महंगी हो गई है।