पाकिस्तान के सामने आई बड़ी मुसीबत, इमरान खान ने लोगो से कहा…

पाकिस्तान के पाकपट्टन में तबलीग के 198 लोगों को क्वारंटीन किया गया था जिसकी अवधि पूरी होने पर इनका टेस्ट कराया जिसमें एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

 

इनमें से अभी भी 97 की रिपोर्ट नहीं आई है और इन्हें मस्जिद मे ही क्वारंटीन किया गया है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पंजाब के शहर बहावलपुर में तबलीगी जमात के दो सदस्य कोरोना संक्रमित मिलने के बाद सरकारी अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सियालकोट शहर में भी तबलीग के 28 सदस्यों में कोरोना वायरस के होने की पुष्टि हुई है। खानेवाल शहर में भी तबलीग के दो सदस्यों में वायरस के होने की पुष्टि हुई है। पंजाब प्रांत के रायविंड में तबलीगी जमात के मरकज में मार्च के पहले पखवाड़े में जलसा हुआ था।

कोरोना वायरस के कहर और बदहाल अर्थव्यवस्था के चलते पाकिस्तान की हालत इन दिनों बेहद खराब हो गई है। इसके अलावा तबलीगी जमात के सदस्यों द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को दूर-दराज के इलाकों तक पहुंचा देने से इस मुल्क की मुश्किलों में इजाफा ही हुआ है।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तबलीगी जमात के कई और सदस्यों में कोरोना वायरस पाए जाने की पुष्टि की गई है। रिपोरट्स के मुताबिक, पंजाब प्रांत के साहिवाल में तबलीगी जमात के 7 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।