डोनाल्ड ट्रंप ने भारत पर लगाया ये बड़ा आरोप, कहा गंदा…

ट्रंप ने दो दिन पहले राष्ट्रपति चुनाव की बहस के दौरान चीन, भारत और रूस के बारे में कहा था कि ये देश अपनी गंदी हवाओं का ध्यान नहीं रख रहे हैं. बृहस्पतिवार को टेनेसी के नैशविल में बाइडेन के साथ अंतिम बहस के दौरान ट्रंप ने कहा था कि चीन को देखें, वह कितना गंदा है. रूस को देखें. भारत को देखें. वहां हवा बहुत गंदी है.

 

जो बाइडेन ने कहा कि वह और उनकी पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस, अमेरिका के साथ भारत की साझेदारी का बेहद सम्मान करते हैं. राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत को गंदा देश बताया है. इस तरह से अपने मित्रों के बारे में बात नहीं की जाती है और इस तरह से जलवायु परिवर्तन जैसै वैश्विक चुनौतियों का सामना भी नहीं किया जाता है.

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रतिद्वंदी जो बाइडेन अपने भारत प्रेम को प्रदर्शित करना नहीं चूक रहे हैं. दो दिन पहले अंतिम प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान ट्रंप को भारत की हवा को जहरीला बताना भारी पड़ गया है.

डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने इसी को लेकर ट्रंप पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि इस तरह से अपने मित्रों के बारे में बात नहीं की जाती है.