Breaking News

चेहरे की सुंदरता में चार चांद लगाएंगी गुलाब की पत्तियां, बस करना होगा यह

Loading...

गुलाब के तेल में एंटी वायरल अवसादरोधी, एंटीसेप्टिक और ऐस्ट्रिंजेंट के गुण होते हैं। दुनिया भर में गुलाब के फूल का अधिक उपयोग किया जाता है और रोज ऑयल को तो त्‍वचा के लिए वरदान माना जाता है। रोज ऑयल गुलाब की पंखुड़ियों के आसव से बनाया जाता है और इस तेल में त्‍वचा को लाभ पहुंचाने वाले सैकड़ो तत्‍व मौजूद होते है।

गुलाब की पत्तियों का पेस्ट चेहरे पर लगाने से चेहरे की सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं। आईये आपको बताते हैं इसकी पत्तियों से बनने वाला तेल किस प्रकार आपकी स्किन को चमकता हैं उसके बारे में आपको विस्तार से बताते है…

Loading...

गुलाब के तेल में ऐंटीऑक्सीडेन्ट पाया जाता हैं जो त्वचा से फ्री रैडिकल हटाते हैं। इससे रोम छिद्रों में गंदगी जमने से रोकता है और त्वचा को स्वस्थ तथा साफ रखता है।

गुलाब के तेल में सूजन को कम करने वाले और प्रतिविषाणु गुण होते हैं जो कि जलन और सूजन में लाभदायक होते हैं। यह त्वचा की सूजन कम करके उसकी सुरक्षा में मददगार होता है।

मुंहासों को गायब करने में गुलाब का तेल फायदेमंद है। इससे त्वचा मुँहासे और दाने रहित हो जाती है। न केवल मुँहासे बल्कि यह त्वचा के दाग घब्बों को भी हटाता है।

गुलाब का तेल त्वचा के पीएच स्तर को नियमित करता है इसलिए यह त्वचा के लिए प्राकृतिक रूप से नमी प्रदान करने वाला

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!