बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए किया स्थगित

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जाना लगभग तय हो गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) लॉकडाउन के एक्सटेंशन को लेकर केंद्र से एक आधिकारिक घोषणा की प्रतीक्षा कर रहा है। लॉकडाउन के एक्सटेंशन के बाद बीसीसीआई के पास आईपीएल को आयोजित करने का कोई दूसरा विकल्प नहीं होगा।

भारत में कोविड-19 के संक्रमण की चपेट में 8000 से अधिक लोग आए हैं जिसमें 250 से अधिक की मौत हो गई है। यह हालांकि अभी साफ नहीं हुआ है कि बीसीसीआई 15 अप्रैल से पहले आईपीएल स्थगित होने की घोषणा करेगा या नहीं।  लॉकडाउन के एक्सटेंशन के बाद बीसीसीआई के पास आईपीएल को आयोजित करने का कोई दूसरा विकल्प नहीं होगा। बता दें कि 21 दिनों का देशव्यापी लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है और ज्यादातर राज्य सरकारें इसे बढ़ाकर 30 अप्रैल किए जाने के पक्ष में है

सूत्र ने बताया, ‘हम आईपीएल को रद्द नहीं कर सकते क्योंकि ऐसा करने पर 3000 करोड़ रुपए का नुकसान होगा। बीसीसीआई सभी हितधारकों के साथ मिलकर इसका हल ढूंढने की कोशिश करेगा लेकिन इसके लिए स्थिति के सामान्य होने की जरूरत है। बीसीसीआई के बड़े अधिकारियों के लिए यह अभी संभव नहीं है कि वह कोई तारीख निर्धारित करें।’ अभी दो संभावित तिथि मौजूद हैं पहला है टी20 विश्व कप से पहले सितंबर से अक्टूबर के शुरू तक।