घास पर नंगे पैर चलने से शरीर को मिलता है ये लाभ

इससे हमारी मांसपेशियों में होने वाला दर्द कम होता है और शरीर का ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर नियंत्रित रहता है।इससे हमारा शरीर डायबिटीज और हृदय संबंधी रोगों के खतरों से दूर होता है।

 

घास पर नंगे पांव चलने से चोट के कारण आई शरीर की सूजन को कम करने में मदद करता है।घास पर नंगे पैर चलने से शरीर में कैथारिस तत्व उत्तेजित होता है और जिससे हमारे शरीर में रक्त के साथ ऑक्सीजन पूरे शरीर को आवश्यक मात्रा में प्राप्त होती है।

जिससे हमारे शरीर को आवश्यक पोषण मिलता है और हमारा शरीर स्वस्थ बना रहता है।नींद ना आना, जिसे अनिद्रा की समस्या कहा जाता है, एक नींद विकार है।

सुबह की सैर के करने से हमारे शरीर को सूर्य की हल्की गुनगुनी धूप से विटामिन—डी प्राप्त होता है जिससे हमारे शरीर को आवश्यक पोषण मिलता है।

लेकिन आप यदि सुबह के समय ताजी घास पर नंगे पांव सैर करेंगे तो इससे आपके शरीर को कइ्र प्रकार की समस्याओं का खतरा कम होगा।प्रतिदिन सुबह के समय घास पर नंगे पैर चलने से से हमारा नर्वस सिस्टम मजबूत होता है।

क्योंकि घास पर नंगे पैर चलने से पैर के विशिष्ट एक्यूपंक्चर पॉइंट एक्टिव होते हैं, जो कि हमारी नसों को उत्तेजित करने में मदद करता है, जिससे हमारे तंत्रिका तंत्र में सुधार होता है।