दाढ़ी-बाल बनाने से नाई ने किया मना तो लोगो के किया…, जानकर कॉप उठे लोग

नाई दिनेश ठाकुर मैनमा नवटोलिया गांव का रहने वाला था. दिनेश ठाकुर की पत्नी मुसो देवी ने पुलिस को बताया कि शनिवार की संध्या मैनमा गांव के विपिन दास, कालू दास सहित अन्य कुछ लोगों ने घर आकर पति को दाढ़ी-बाल बनाने के लिए मैनमा गांव जाने के लिए कहा.

 

पति ने लॉकडाउन में जाने से मना किया तो विपिन और कालू ने गाली-गलौज की. साथ ही जान से मारने की धमकी दी. इसी डर से वे मैनमा चले गए.

जब देर रात नहीं आए तो गांव में खोजबीन की गई, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला. रविवार की सुबह कुशहा बांध पर दिनेश का शव मिला था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिनेश मैनमा सहित आसपास के गांव में घूम-घूमकर लोगों का दाढी-बाल बनाया करता था. तीन-चार वर्ष पूर्व मैनमा गांव के लोगों से विवाद होने के कारण उसे गांव आने पर रोक लगा दी थी.

इसको लेकर दिनेश मुंबई चला गया था. जब वह कुछ दिन के बाद घर लौटा तो गांव के एक लोगों ने उसे श्राद्धकर्म में बुलाया था. इसके बाद वह धीरे-धीरे गांव आने-जाने लगा था.

बिहार के बांका जिले में हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां दाढ़ी-बाब नहीं बनाने पर नाई के साथ मॉबलिंचिंग हो गई. नाई दिनेश ठाकुर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

वारदात की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक दिनेश ठाकुर की पत्नी की तहरीर पर नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

साथ ही पुलिस ने सुजेश कुमार, बीडीयो दास तथा जितेंद्र दास को गिरफ्तार कर लिया है. थानाध्यक्ष कुमार सन्नी ने बताया कि अन्य नामजद आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.