कोरोना के बीच सामने आई ये बुरी खबर, समुद्र के अंदर हुआ…11 बजकर 56 मिनट पर…

दुनिया में कोरोना वायरस का कोहराम मचा हुआ है. दुनिया कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन की तलाश में जुटी हुई है.कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से बढ़ता जा रहा है।

इससे पहले इंडोनेशिया (Indonesia) में इस वर्ष जून के माह में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए थे. इसका रिक्टर पैमाना 5.8 तीव्रता था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये भूकंप भारतीय समय अनुसार 11 बजकर 56 मिनट पर आया था.

इसका केन्द्र 126 किमी दक्षिण-पश्चिम बुरु जिले में 10 किमी पर उथले समुद्र तल में था. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के ऑफिसर के अनुसारभूकंप के बाद सुनामी का अलर्ट नहीं जारी किया गया. इंडोनेशिया में वर्ष भर में दुनियाभर में सबसे अधिक भूकंप आते हैं. ये रिंग ऑफ फायर पर स्थित है.

अमरीकी भूगर्भीय सर्वे ने बताया कि इसके करीब छह मिनट बाद ही 6.9 तीव्रता का एक दूसरा भूकंप महसूस किया गया. हालांकि भूकंप से सुनामी आने की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है.

बताते चलें कि इंडोनेशिया ‘रिंग ऑफ फायर पर है व इस वजह से यहां भूकंप का खतरा मंडराता रहता है. ज्वालामुखी व सुनामी आने का खतरा बना रहता है.

‘अमरीकी भूगर्भीय सर्वे के अनुसार समुद्र के अंदर 10 किलोमीटर की गहराई पर 6.8 तीव्रता का भूकंप आया. इसका केन्द्र सुमात्रा (Sumatra Island) द्वीप पर बेंगकुलु प्रांत में था. इस द्वीप के कई प्रांतों में इन भूकंपों को महसूस किया गया.

पश्चिमी इंडोनेशिया (Indonesia) में बुधवार को समुद्र के अंदर दो ताकतवर भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. अभी तक इस भूकंप से किसी के हतातहत होने की कोई समाचार नहीं मिली है.