ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मार्नस लाबुशाने ने आर अश्विन को बताया ऐसा, कहा मैच के जबरदस्त थिंकर

भारत के रविचंद्रन अश्विन वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हैं। अनुभवी स्पिनर को कई दिग्गज बल्लेबाजों ने सराहा है और हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने से भी अश्विन को काफी प्रशंसा मिली है।

क्रिकबज से बात करते हुए लाबुशाने ने अश्विन की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऑफ स्पिनर के खिलाफ बल्लेबाजी करते समय आपको स्पष्ट रूप से अपना खेल उठाना होगा।

वहीं, जब उनसे पूछा गया कि अश्विन की सामरिक समझ अन्य स्पिनरों से अलग क्यों है तो इस पर उन्होंने कहा, “अश्विन का रिकॉर्ड इतना अच्छा होने का कारण यह है कि वह मैच के जबरदस्त थिंकर हैं। इसलिए, वह हमेशा सोचते हैं कि वह आपको कैसे आउट कर सकते हैं। आप क्या कर रहे हैं इसके बारे में और इसलिए वह इसका मुकाबला करने के लिए क्या कर सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “और फिर वह अपना प्लान बनाने लगते हैं। ठीक है, अब मैं बदलने जा रहा हूं, ताकि आप ऐसा करने जा रहे हैं। यही उन्हें वास्तव में अच्छा बनाता है। अब सभी गेंदबाज ऐसे नहीं होते हैं। ऐसे कुछ गेंदबाज हैं जिनके पास वास्तव में अच्छी गेंदें है और वे वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं, लेकिन आपको आउट करने की सोच यह एक अलग स्किल है।”

लाबुशाने ने माना, “कुछ विकेटों पर यह आसान है, क्योंकि आपको बस वहां गेंद डालने की जरूरत है और विकेट से मदद मिलेगी, लेकिन मुझे लगता है कि अश्विन ने बहुत सारे विकेटों पर खेला है जहां उन्हें अपना कार्य करना है, उन्हें एंगल बनाना है, टाइट आना है या थोड़ा वाइड आकर गेंदबाजी करनी है। इसलिए अश्विन जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना वाकई अच्छा है। आपको जाहिर तौर पर अपने खेल को ऊपर उठाना होगा, क्योंकि उन्होंने अपने खेल को ऊपर उठाया होता है।”