कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान ने किया हमला, कहा 24 घंटे में…

हमले में एक मछुआरा घायल हो गया और भारत ने पाकिस्तानी अफसरों से उसके बलों को ऐसे जघन्य कृत्यों से बचने का निर्देश देने को कहा है।

 

एक सूत्र ने कहा, ‘भारतीय नौकाओं पर गोली चलाने और भारतीय मछुआरों को शारीरिक क्षति पहुंचाने के पाकिस्तानी समुद्री सुरक्षा एजेंसी के निंदनीय और गैर-पेशेवर कृत्य की भारत कड़ी भर्त्सना करता है।’

पाकिस्तान सरकार  ने लॉकडाउन  बढ़ाने के संबंध में अपना फैसला मंगलवार तक के लिए टाल दिया वहीं देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 5,478 हो गई।

प्रधानमंत्री इमरान खान  ने सोमवार को राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता की जिसमें सभी प्रांतों के मुख्यमंत्री और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के नेता भी शामिल हुए।

बैठक के बाद योजना मंत्री असद उमर ने संवाददाताओं से कहा कि बैठक में लॉकडाउन के मुद्दे पर चर्चा की गई। इस संबंध में और चर्चा के लिए मंगलवार को भी बैठक होगी।

इस बीच राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों में सात और लोगों की मौत हो गई, जिससे कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 93 हो गई।

मंत्रालय ने कहा कहा कि 1,095 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं लेकिन 44 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। रिपोर्टों के अनुसार, सबसे ज्यादा प्रभावित पंजाब प्रांत में कोरोना वायरस के 2,656 मरीज हैं जबकि सिंध में 1,452, खैबर-पख्तूनख्वा में 744 और बलूचिस्तान में 231 मरीज हैं।

दुनिया भर में कोरोना वायरस लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। लेकिन इस संकट के बीच भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

भारत (India) ने गुजरात (Gujarat) के समुद्र तट के निकट मछली पकड़ने वाली दो भारतीय नौकाओं पर पाकिस्तान (Pakistan) समुद्री सुरक्षा एजेंसी के हमले की निंदा की है और पड़ोसी देश को चेतावनी दी है कि इस तरह का जघन्य कृत्य फिर नहीं दोहराए। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी एजेंसी के कर्मियों ने रविवार को मछली पकड़ने वाली दो भारतीय नौकाओं ‘ओमकार’ और ‘महासागर’ पर सवार भारतीय मछुआरों पर निशाना साधा।

सूत्रों के मुताबिक भारत ने ‘जानबूझकर किए गए इस हमले’ के लिए और भारतीय मछुआरों पर गोलीबारी के लिए पाकिस्तान को कड़ा डेमार्श जारी किया।