Saturday , October 24 2020 3:18
Breaking News

बौखलाई चीन की सेना, भारतीय जवानों ने खोला मोर्चा , कब्जा किया…

सूत्रों के मुताबिक, ऊंचाइयों पर पहुंचने में नाकाम चीनियों की हताशा के चलते ही सीमा पर लंबे अरसे बाद गोलियां चलीं. पैंगोंग झील के दक्षिणी तट पर हवा में फायरिंग की कम से कम तीन घटनाएं हुईं.

बौखलाई चीन की सेना, भारतीय जवानों ने खोला मोर्चा , कब्जा किया...

 

सूत्रों की मानें तो ब्लैक टॉप हेलमेट टॉप पहाड़ियां एलएसी के चीनी हिस्से में हैं, जबकि भारतीय पक्ष द्वारा कब्जा की गई चोटियां भारतीय क्षेत्र में एलएसी पर हैं. भारत की इस कार्रवाई के बाद चीनी सेना ने 3,000 अतिरिक्‍त सैनिकों को रेजांग ला रेचिन ला के पास तैनात किया है.

सरकार के उच्च सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना ने 29 अगस्‍त सितंबर के दूसरे सप्‍ताह के बीच 6 नई ऊंचाइयों तक अपनी पहुंच बना ली है. मगर हिल, गुरुंग हिल, रेचिन ला, रेजांग ला, मोखपरी फिगर 4 के पास की ऊंचाइयों को हमारे जवान ने कब्जे में ले लिया है.

ये जगह खाली थी, यहां चीनी सेना पहुंचना चाहती थी, लेकिन भारतीय जवानों ने रणनीतिक बढ़त हासिल करते हुए इन चोटियों को अपने कब्जे में ले लिया.

भारत-चीन के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. इस बीच खबर सामने आई है कि भारतीय सेना ने पिछले तीन हफ्तों में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर छह नई ऊंचाइयों तक पहुंच बना ली है.

भारतीय सेना ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के मंसूबों पर पानी फेरते हुए 6 प्रमुख हिल फीचर्स को अपने कंट्रोल में कर लिया है. यहां चीनी सेना भी पहुंचाना चाहती थी.

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!