भारत में बंद हुई Honda Accord हाइब्रिड, जानिए क्या है वजह

Honda Accord Hybrid में BS4 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है और यह दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आती है और इंजन e-CVT (इलेक्ट्रॉनिक कंटीन्यूअस वेरिएबल ट्रांसमिशन) गियरबॉक्स दिया है।

 

यह हाइब्रिड इंजन 215 PS की पावर देता है। Honda अपनी इस सेडान में 1.3kWh लीथीयम-आयन बैटरी दी गई है, जो कि इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देती है। Accord Hybrid का ARAI सर्टिफाइड माइलेज 23.1 kmpl है।

फीचर्स की बात करें तो इस सेडान में कंपनी ने LED हेडलैंप्स के साथ LED DRLs, एक सनरूफ, एक 8-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और एक 4-वे एडजस्टेबल पैसेंजर सीट दी है।

Honda ने अपनी Accord में एक 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले, रेन-सेसिंग वाइपर्स और डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल दिया है।

BS6 उत्सर्जन मानकों को लागू होने के बाद Honda ने अपनी प्रोडक्ट लाइनप से कुछ मॉडल्स को बंद कर दिया है। इसमें कंपनी का फ्लैगशिप मॉडल Honda Accord Hybrid भी मौजूद है।

Honda की फ्लैगशिप सेडान एक फुली-इंपोर्टेड वेरिएंट के साथ आती है और कंपनी ने इसकी कीमत 43.23 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी है। भारतीय बाजार में इसका कड़ा मुकाबला Skoda Superb और Toyota Camry Hybrid से है।