बीजेपी का 41वां स्थापना दिवस, प्रधानमंत्री मोदी करने जा रहे ऐसा…

आज बीजेपी से गांव-गरीब का जुड़ाव इसलिए बढ़ रहा है, क्योंकि आज वो पहली बार अंत्योदय को साकार होते देख रहा है. आज 21वीं सदी में जन्म देने वाला युवा, बीजेपी के साथ है, बीजेपी की नीतियों, बीजेपी के प्रयासों के साथ है.

मोदी ने कहा कि हमारी कार्यशैली है- हम किसी से कुछ भी छीनते नहीं हैं. हम हर व्यक्ति तक पहुंचते हैं, उसकी आवश्यकता पर पूरी संवेदनशीलता से काम करते हैं.

मोदी ने कहा, ‘बीजेपी आने का मतलब है- वंशवाद, परिवारवाद की राजनीति से मुक्ति. बीजेपी आने का मतलब है- योग्यता को अवसर. बीजेपी आने का मतलब है- पारदर्शिता, गुड गवर्नेंस. बीजेपी यानि- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश का शायद ही कोई राज्य या जिला होगा, जहां पार्टी के लिए 2-3 पीढ़ियां न खप गई हों. मोदी ने कहा, ‘गांधी जी कहते थे कि निर्णय योजनाएं वो हों जो समाज की आखिरी पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक लाभ पहुंचाए.

गांधी जी की उस मूल भावना को चरितार्थ करने के लिए हमने अथक प्रयास किया है.’ उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए हमेशा ये मंत्र रहा है- व्यक्ति से बड़ा दल दल से बड़ा देश. उन्होंने कहा कि ये परंपरा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी से लेकर आज तक अनवरत चली आ रही है.

बीजेपी के 41वें स्थापना दिवस पर वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सभी को भाजपा स्थापना दिवस की बहुत-बहुत बधाई. पार्टी के गौरवशाली यात्रा के आज 41 वर्ष पूरे हो रहे हैं.

भारतीय जनता पार्टी मंगलवार यानी आज अपना 41वां स्थापना दिवस मना रही है. भारतीय जनता पार्टी की स्थापना 1980 में आज ही के दिन हुई थी. श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा 1951 में स्थापित भारतीय जन संघ से इस नयी पार्टी का जन्म हुआ.

1977 में आपातकाल की घोषणा के बाद जनसंघ का कई अन्य दलों से विलय हुआ जनता पार्टी का उदय हुआ. पार्टी ने 1977 के आम चुनाव में कांग्रेस से सत्ता छीन ली 1980 में जनता पार्टी को भंग करके भारतीय जनता पार्टी की नींव रखी गई. बीजेपी के 41वें स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया है. फिलहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं.