आतंकियों ने पंजाब प्रांत से किया छह नाईयों का अपहरण, फिर उत्तरी वजीरिस्तान में गोलियों से भूना

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से छह नाईयों का अपहरण कर आतंकवादियों ने उन्हें अफगानिस्तान की सीमा से लगे इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पंजाब प्रांत के रहने वाले थे सभी पीड़ित
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले के मीर अली इलाके में हुई है। पुलिस ने बताया कि पीड़ित पंजाब प्रांत के रहने वाले थे और स्थानीय बाजार में नाई की दुकान चलाते थे। एक दिन पहले उनका अपहरण कर लिया गया था और मंगलवार को उनके शव बरामद किए गए। हालांकि, अभी तक किसी ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पुलिस ने शुरू की अपराधियों की तलाश
पुलिस ने छह नाइयों की गोली मारकर हत्या करने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए तलाश शुरू कर दी है। उत्तरी वजीरिस्तान की ताजा घटना ऐसे समय में हुई है जब इसी प्रांत में अज्ञात आतंकवादियों ने पांच मजदूरों की उस समय हत्या कर दी जब वे अपने तंबू में थे। यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब प्रांत बढ़ते आतंकवाद के कारण कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति से जूझ रहा है, ऐसे समय में जब बहुप्रतीक्षित देशव्यापी चुनाव में महज एक महीने से अधिक का समय बचा है।

खैबर पख्तूनख्वा आतंकवाद से सर्वाधिक प्रभावित प्रांत
खैबर पख्तूनख्वा में खासतौर पर सेना और पुलिस पर हमलों के साथ-साथ लक्षित हत्याओं सहित आतंकवादी कृत्यों में बढ़ोत्तरी हो रही है। हालांकि, बन्नू और डेरा इस्माइल खान के आसपास का क्षेत्र सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। हाल ही में पाकिस्तान आतंकवाद की लहर से प्रभावित हुआ है।
थिंक टैंक पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज (पीआईसीएसएस) की एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत नवंबर में आतंकवादी हमलों से सबसे अधिक प्रभावित था, जिसमें 54 लोगों की मौत और 81 घायल होने के साथ 51 हमले दर्ज किए गए थे।