टेनिस : सानिया ने वानिया किंग को 6-2, 4-6, 10-4 से हराया

इसके साथ ही आपको बता दें कि सानिया-नादिया की जोड़ी ने इससे पहले मंगलवार को जॉर्जिया की ओकसाना कलाशनिकोवा और जापान की मियू केटो की जोड़ी को मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

 

 

सानिया ने दो साल बाद कोर्ट पर वापसी की है। इसके साथ ही उन्होंने आखिरी बार अक्टूबर 2017 में चाइना ओपन में हिस्सा लिया था। टेनिस से दो साल दूर रहने के दौरान मां बनने के लिए औपचारिक ब्रेक लेने से पहले उन्हें चोट से जूझना पड़ा था।

साल 2019 में उनकी वापसी को लेकर काफी खबरें आ रही थी। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा था कि वह अपनी जोरदार वापसी के लिए काफी तैयारियों में भी हैैं।

इसके अलावा उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में यह भी कहा था कि अब उनकी पहली प्राथमिक्ता उनका बच्चा ही है, परंतु वह इसका मतलब यह नहीं कि वह कोर्ट में दोबारा नगीं उतरेंगी।

वह अपनी धमाकेदार वापसी की तैयारियों में ही रही, साथ ही उन्हेंने इस साल की शुरुआत ही अपनी धमाकेदार वापसी के साथ ही की। टेनिस से दो साल दूर रहने के बावजूद उनके इस प्रदर्शन से दर्शक उनकी खूब सरहाना कर रहे हैं।

जैसा कि आप जानते हैं कि भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के महिला डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

इसके साथ ही 33 साल की सानिया ने अपनी यूक्रेनी साथी नादिया किचेनोक के साथ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जोरदार प्रदर्शन किया।

गुरुवार को गैरवरीय इंडो-यूक्रेनी (सानिया-नादिया) जोड़ी ने अमेरिका की वानिया किंग और क्रिस्टीना मैकहेल की जोड़ी को 6-2, 4-6, 10-4 से मात दी।