तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का बड़ा बयान , कहा पीएम मोदी करे ऐसा वरना…

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, TRS एमएलसी के. कविता सहित पार्टी के नेताओं ने धान खरीद मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ सोमवार को नई दिल्ली में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत भी मौजूद रहें। सीएम राव ने कहा कि तेलंगाना अपना हक मांगता है। मैं प्रधानमंत्री जी से कहना चाहता हूं कि नई कृषि नीति बनाएं और हम उसमें भी योगदान देंगे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपको हटा दिया जाएगा और नई सरकार नई एकीकृत कृषि नीति बनाएगी।

मुख्यमंत्री राव ने धान खरीद पर राज्य की मांग का जवाब देने के लिए केंद्र को 24 घंटे का समय दिया। उन्होंने कहा कि ऐसा न होने पर विरोध तेज किया जाएगा। राव ने कहा, “क्या धान उगाना तेलंगाना के किसानों की गलती है? मैंने पीएम मोदी को चेतावनी दी है कि आप किसानों के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते। भारतीय इतिहास गवाह है कि जहां भी किसान रोते हैं, सरकार सत्ता खो देती है। कोई भी स्थायी नहीं है… सत्ता में होने पर किसानों के साथ गलत व्यवहार न करें।”

TRS एमएलसी कविता ने कहा, “तेलंगाना की मांग है कि एक खरीद नीति रहे। एक देश में एक खरीद नीति होनी चाहिए। पहले छत्तीसगढ़ से भी ये मांग आई थी। किसान की मदद की जाए न कि किसान को बर्बाद किया जाए। राकेश टिकैत भी यहां पहुंचे हैं, उन्होंने कृषि मुद्दों पर केसीआर के साथ बातचीत की है।

तेलंगाना सरकार के सांसदों, एमएलसी, विधायकों और अन्य निर्वाचित प्रतिनिधियों ने दिल्ली में धान खरीद नीति के खिलाफ केंद्र सरकार के खिलाफ धरना दिया। टीआरएस नेताओं ने आरोप लगाया कि केंद्र की नीति तेलंगाना के किसानों के प्रति भेदभावपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हम धान के लिए एक समान खरीद नीति की मांग करते हैं।