तेजस्वी यादव की शादी फिक्स, शुरू हुई रिंग सेरेमनी की तैयारी

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के लाल तेजस्वी यादव की शादी फिक्स हो गई है और रिंग सेरेमनी की तैयारियां जोरों पर हैं। सूत्रों के मुताबिक बुधवार या फिर गुरुवार को रिंग सेरेमनी हो सकती है।

लालू फैमिली शादी की तैयारियों में गुपचुप ही जुटी है, लेकिन इस बारे में कोई भी कुछ कहने से बच रहा है। खासतौर पर तेजस्वी यादव की होने वाली दुल्हन को लेकर कोई बात नहीं की जा रही है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि तेजस्वी यादव की होने वाली दुल्हन हरियाणा की रहने वाली हैं और किसी सियासी परिवार से ताल्लुक नहीं रखती हैं।

तेजस्वी यादव की उनसे पुरानी जान-पहचान है। सूत्रों के मुताबिक जिस लड़की से तेजस्वी यादव की सगाई होने वाली है, वह उनकी पहले से दोस्त रही है। यह भी कहा जा रहा है कि दोनों अलग-अलग जाति के हैं।

लालू यादव के परिवार में यह ऐसा पहला विवाह होगा, जो अंतरजातीय होगा। इससे पहले तेजप्रताप यादव की शादी चंद्रिका प्रसाद राय की बेटी ऐश्वर्या राय से हुई थी, जो यादव बिरादरी से ही ताल्लुक रखते हैं। यही नहीं लालू यादव की बेटियों की शादियां भी यादव परिवारों में ही हुई हैं। ऐसे में यह पहला मौका है, जब गैर-यादव परिवार से बिहार का बड़ा सियासी कुनबा रिश्तेदारी करेगा।

लालू यादव का परिवार जल्दी ही तेजस्वी यादव की शादी करने के प्लान मे हैं। इसकी वजह यह है कि लालू प्रसाद यादव की अकसर तबीयत खराब रहती है और वह चाहते हैं कि तेजस्वी यादव जल्दी ही शादी रचा लें।

लालू यादव के परिवार में आखिरी शादी तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेजप्रताप की हुई थी, लेकिन कुछ महीनों बाद ही यह रिश्ता टूट की ओर बढ़ गया था। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की शादी का लंबे समय से परिवार को इंतजार रहा है। इससे पहले तेजस्वी ने कहा था कि पिता की जमानत और 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव के बाद ही वह शादी करेंगे।