तेजस्वी यादव ने किया ये बड़ा एलान, कहा चुनाव जितने पर देंगे बिहार के लोगो को…

नियोजित शिक्षकों को समान वेतनमान. कार्यपालक सहायक लाइब्रेरियन उर्दू शिक्षकों की बहाली की जाएगी. बिहारी युवाओं को सरकारी परीक्षा फॉर्म भरने के लिए आवेदन शुल्क नहीं देना होगा और परीक्षा केंद्र तक की यात्रा मुफ़्त होगी. आंगनबाड़ी सेविका सहायिका, आशा कर्मी, ग्रामीण चिकित्सक की मांगे पूरी की जाएंगी.

 

बिहार के बेरोजगार युवाओं को 10 लाख नौकरी देने का वादा. कैबिनेट की पहली बैठक के साथ शुरू होगी बहाली की प्रक्रिया. संविदा प्रथा खत्म करना, सभी को समान काम का समान वेतन दिया जाएगा. सरकारी विभागों में निजीकरण को बंद किया जाएगा.

बीबीसी के सहयोगी पत्रकार नीरज प्रियदर्शीने बताया कि राजद ने सरकार बनने पर 10 लाख नौकरियां देने के साथ-साथ किसानों का कर्ज़ माफ करने का भी एलान किया है.

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल ने अपना अलग चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया है. विपक्ष के नेता और महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार तेजस्वी यादव समेत पार्टी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में जारी हुए इस घोषणापत्र को ‘प्रण हमारा संकल्प बदलाव का’ नाम दिया है. इसमें कई मुद्दों को शामिल किया गया है जिनमें मुख्यतौर पर रोजगार, कृषि, उद्योग और शिक्षा को जगह दी गई है.