टीम इंडिया से बाहर हो सकते है ये खिलाड़ी , नाम जानकर चौक जाएंगे आप

टी-20 विश्व कप (T20 World Cup )के पहले मैच में टीम इंडिया (Team India) के पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मिली करारी के बाद प्लेइंग इलेवन (Playing Eleven) को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aaksh Chopra) ने न्यूजीलैंड (Newzeland) के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है.

यूएई में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. इस हार के पीछे कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के गलत प्लेइंग इलेवन चुनने को जिम्मेदार मान रही है. ऐसे में दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ किस तरह का प्लेइंग इलेवन हो इस पर पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने सलाह दी है.

पूर्व क्रिकेट का मानना है कि विराट कोहली को अपने टीम में बॉलिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव करना चाहिए. कप्तान कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन चुनते वक्त काफी सूझबूझ दिखानी होगी, तभी टीम इंडिया को टुर्नामेंट में सेमीफाइनल में बने रहने में मददगार साबित होगा.

‘आप पांच बॉलर्स के कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर नहीं उतर सकते हैं. इसको आप दो तरीकों से देख सकते हैं. अगर आपको छठे गेंदबाज की जरूरत लगती है तो आपको हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जगह पर शार्दुल (Shardul Thakur) को खिलाना चाहिए, लेकिन वह सही रिप्लेसमेंट नहीं होगी. मैं यह कहूंगा कि आप हार्दिक को टीम में रखें, पर कॉम्बिनेशन को चेंज करने की आवश्यकता है क्योंकि भुवनेश्वर वो पुराने वाले गेंदबाज नजर नहीं आ रहे हैं. शमी का प्रदर्शन टी-20 में कुछ खास नहीं है. जडेजा चार ओवर फेंकने वाले गेंदबाज हैं, लेकिन वह विकेट लेने वाले बॉलर नहीं हैं. वह राहुल चाहर या युजवेंद्र चहल नहीं हैं.’