चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए करे ये काम, फिर देखे कमाल

इस पर एक्सपर्ट की मानें तो सफर से पहले अगर आप सारा मेकअप रीमूव कर देंगी तभी आपकी स्किन हेल्दी रहेगी। मेकअप की बजाए आप स्किन पर लाइट मॉइश्चराइजर या सनस्क्रीन लगाएं।

 

बहुत बार ऐसा देखा गया है कि लड़कियां कहीं घूमने जाने से पहले मेकअप करतीं हैं लेकिन सफर से पहले आपको मेकअप रीमूव कर लेना चाहिए। चाहे आप फ्लाइट से ही सफर क्यों न कर रही हों। अगर आप मेकअप रीमूव नहीं करती हैं .

तो आपकी स्किन और बदतर हो सकती है। खासकर ऑयली स्किन वाली लड़कियों को तो मेकअप रीमूव कर लेना चाहिए क्योंकि इससे आपकी स्किन में और रेडनेस आती है। वहीं जिनकी ड्राई स्किन है वह भी सफर से पहले मेकअप रीमूव कर दें।

मेकअप हमारी चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है। इस बात से तो इंकार नहीं किया जा सकता है कि मेकअप से हमारे अंदर कॉन्फिडेंस भी आता है। हर एक लड़की को मेकअप से सबसे ज्यादा प्यार होता है।

छोटा सा छोटा फंक्शन ही क्यों न हो लड़कियां तैयार होने का कोई मौका ही नहीं छोड़ती हैं लेकिन कईं बार यही मेकअप हमारी डल और बेजान स्किन का कारण बन जाते हैं।

आपमें से बहुत सी लड़कियां ऐसी भी होंगी जो किसी फंक्शन से आने के बाद मेकअप के साथ ही सो जाती होगी लेकिन आपको बता दें कि इससे आपको कईं स्किन समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि आपको कब-कब मेकअप रीमूव करना चाहिए।