2022 टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के दीवानों के लिए आई अच्छी खबर, डाले एक नजर

इनोवा हाईक्रॉस पहले इंडोनेशिया में लॉन्च होगी और फिर नए साल यानी 2022 में इंडिया में लॉन्च की जा सकती है.कंपनी इस कार के प्रोडक्शन मॉडल को 25 नवंबर को पेश करेगी। टेस्टिंग मॉडल में एलईडी लाइटिंग, हेडलाइटें (फॉर्च्यूनर लेजेंडर जैसी), टेललाइटें और फॉग लैंप्स की झलक देखने को मिली है।

जानकारी के मुताबिक अपनी इस नई इनोवा हाईक्रॉस को नोएडा में होने वाले ऑटो एक्सपो-2023 में पेश कर सकती है. हालांकि इस बारे में टोयोटा की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी अभी तक नहीं दी गई है.टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस में कई फीचर्स हाइराइडर एसयूवी वाले मिलेंगे, जिनमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर और हेड-अप डिस्प्ले आदि शामिल हैं।

इनोवा क्रिस्टा की तुलना में इनोवा हाईक्रॉस में कई तरह के मैकेनिकल और कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे. टोयोटा की आने वाली इनोवा हाइक्रॉस में इस बात का खास ध्यान रखा गया है जिससे कि केबिन और बूट स्पेस को बढ़ाया जा सके.पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें सात एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल (वीएससी) और फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर दिए जाएंगे। इसके अलावा इसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) भी दिया जाएगा। इनोवा हाईक्रॉस MPV ( मल्टी पर्पज व्हीकल) सेगमेंट की कार होगी.