भारतीय मूल के राशद हुसैन को बड़ी जिम्मेदारी, जानिए आप भी…

राशद हुसैन इस वक्त अमेरिका के नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल में पार्टनरशिप एंड ग्लोबल इंगेजमेंट के डायरेक्टर हैं। व्हाइट हाउस की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि राशद हुसैन पहले न्याय विभाग के नेशनल सिक्योरिटी डिविजन में वरिष्ठ वकील के रूप में काम कर चुके हैं।

ओबामा प्रशासन के दौरान राशद ने इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) में अमेरिका के विशेष दूत के तौर पर स्ट्रेटजिक काउंटर टेरेरिज्म के लिए और व्हाइट हाउस के डिप्टी एसोसिएट के तौर पर काम करते हुए अहम जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

राशद हुसैन भारतीय मूल के हैं और उन्हें खास तौर पर धार्मिक कट्टरता के खिलाफ लड़ने के लिए जाना जाता है और वो धार्मिक स्वतंत्रता में विश्वास रखते हैं।

यही वजह है कि उन्हें ओबामा प्रशासन में भी बड़ी जिम्मेदारी दी गई थी और अब जो बाइडेन ने भी अपनी टीम में इतने बड़े पद पर बिठाया है। अमेरिका में इस पद पर पहुंचने वाले राशद हुसैन पहले मुस्लिम हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक और भारतीय-अमेरिकी, राशद हुसैन को अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता के लिए राजदूत-एट-लार्ज के रूप में नामित किया है।

जो धार्मिक स्वतंत्रता को आगे बढ़ाने के लिए अमेरिकी कूटनीति का नेतृत्व करने वाले पहले मुस्लिम होंगे। जो बाइडेन टीम में राशद हुसैन को काफी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई और राशद हुसैन ने भारत का मान बढ़ाया है।