ताहिर हुसैन को घर में छिपाने वाले लोगो के साथ हुआ ये, देख उड़े नेताओ के होश

उधर दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एक सूत्र के अनुसार, ‘घटना वाले दिन ताहिर हुसैन ने सबसे ज्यादा और लगातार जिन लोगों के साथ बात की थी.

 

शुक्रवार को उन 15 लोगों की पहचान कर ली। यह बातचीत मोबाइल के जरिए हुई। ताहिर ने इन सबसे उसी दिन इतनी ज्यादा देर तक क्यों और क्या लंबी बातचीत की? इसका खुलासा नहीं हो सका है।

एसआईटी सूत्रों के मुताबिक, ‘चिन्हित किए गए लोगों में ताहिर हुसैन के कई रिश्तेदार भी शामिल हैं। जिनके बारे में ताहिर ने बस इतना ही कहा है कि घटना वाले दिन वो इन लोगों को हिंसाग्रस्त इलाके में जाने को कह रहा था।

हालांकि, दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के गले उसकी यह दलील कतई नहीं उतर रही है।दिल्ली हिंसा मामले को लेकर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने शनिवार को तीन और लोगों को हिरासत में लिया है। इन तीनों का नाम लियाकत, रियासत और तारिक रिजवी है।

पुलिस इनमें से एक से ताहिर हुसैन को छिपाने को लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं दिल्ली पुलिस के मुताबिक दिल्ली दंगों के मामले में अब तक 690 एफआईआर दर्ज की गई हैं।

आर्म्स एक्ट के तहत 48 केस दर्ज हुए हैं। अब तक 2193 लोगों को या तो हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, लियाकत और रियासत उत्तर पूर्वी दिल्ली के चांदबांग इलाके में हुई हिंसा में शामिल थे।

वहीं तारिक रिजवी पर ताहिर हुसैन को अपने घर में छिपाने का आरोप है। खबर के मुताबिक, दिल्ली हिंसा में ताहिर हुसैन का नाम आने के बाद तारिक रिजवी ने ही ताहिर को अपने घर जाकिर नगर में छिपाया था।