टी-20 वर्ल्ड कप : भारत और स्कॉटलैंड के बीच हो रहा मुकाबला, मोहम्मद शमी ने चटकाए इतने विकेट

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में शुक्रवार को भारत और स्कॉटलैंड के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में केवल 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

स्कॉटलैंड की पारी के 17वें और शमी के तीसरे ओवर में तीन गेंदों पर लगातार तीन विकेट गिरे। हालांकि इसके बाद भी शमी की हैट्रिक पूरी नहीं हो पाई। शमी ने अपने के तीसरे ओवर में पहले तो कैलम मैक्लाओड (16) को बोल्ड करके पवेलियन भेजा। इसके अगले ही गेंद पर साफ़्यान शरीफ़ (0) खाता खोले बिना आउट हो गए। हालांकि शरीफ रन आउट हुए। उनके रन आउट होने के बाद शमी ने ऐलस्डेयर एवंस (0) को भी बोल्ड करके एक ही ओवर में तीन विकेट गिरा दिए।

हालांकि शरीफ के रन आउट होने के कारण शमी इस मुकाबले में अपनी हैट्रिक पूरी नहीं कर सके। शमी के अलावा रवींद्र जडेजा ने भी चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह ने दो और रवि अश्विन ने एक विकेट चटकाए।

भारत ने दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में स्कॉटलैंड को 17.4द ओवर में 85 रन पर ढेर कर दिया। भारत को अगर ग्रुप 2 में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड से आगे जाना है तो उसे इस लक्ष्य को 4.3 ओवर में हासिल करना होगा। स्कॉटलैंड के लिए जॉर्ज मंसी ने सबसे 24 रन बनाए।