दमदार फीचर के साथ भारत में लांच हुई Swift Facelift, कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान

नई स्विफ्ट के बारे में बात करने योग्य चीज है इसका K12 सीरीज़ डुअल जेट VVT इंजन, जो आइडल स्टार्ट-स्टॉप फंक्शन के साथ आता है। सीधे शब्दों में कहें, तो उसी 1.2-लीटर इंजन के साथ मैन्युअल ट्रांसमिशन में 23.20-kmpl की उच्च ईंधन दक्षता और AMT गियरबॉक्स के साथ जोड़ने पर 23.76-kmpl का माइलेज मिलेगा। पावर के मामले में भी आंकड़े बढ़े हैं अब स्विफ्ट 7 bhp से 89 bhp और 113 Nm के टॉर्क के साथ आई है।

अंदर की तरफ, केबिन को सिल्वर और ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ रंगीन 4.2 इंच टीएफटी डिस्प्ले के साथ हाइलाइट किया गया है। नई स्विफ्ट को अब क्रूज़ कंट्रोल, आइडल स्टार्ट-स्टॉप फंक्शन और प्रमुख सिंक्रोनाइज़ ऑटो-फोल्डेबल ओआरवीएम भी मिला है।

2021 स्विफ्ट में सिंगल-पीस फ्रंट ग्रिल पर एक नया क्रोम स्ट्रिप पेश किया गया है जिसमें अब एक मैश पैटर्न है। अन्य हाइलाइट्स में एक दोहरे टोन वाला बाहरी शेड, प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एलईडी डीआरएल, अलॉय व्हील्स, फ्लोटिंग रूफ इफेक्ट शामिल हैं।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो यह, डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग कैमरा, ड्राइवर, सह-चालक सीट बेल्ट रिमाइंडर और आईएसओफिक्स एंकरेज पॉइंट जैसे सुरक्षा सुविधाओं से लैस है।

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने भारत (India) में स्विफ्ट फेसलिफ्ट (Swift Facelift) को 5.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है।

यह हैचबैक पांच ट्रिम्स -LXi, VXi, ZXi, ZXi +, और एक नए पेश ZXi + डुअल टोन में उपलब्ध होगी। इसके तीन डुअल-टोन विकल्पों में – पर्ल आर्कटिक व्हाइट और सॉलिड फायर रेड जिसमें पर्ल मिडनाइट ब्लैक रूफ और आर्कटिक व्हाइट रूफ के साथ मिडनाइट ब्लू शामिल हैं।