सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी को बीजेपी ने बनाया ये, फटाफट जाने पूरी खबर

दिवंगत भारतीय जनता पार्टी नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी की सियासी पारी की शुरुआत हो चुकी है। पार्टी ने उन्हें कानूनी प्रकोष्ठ का सह-संयोजक नियुक्त किया गया है।

उन्होंने इस नियुक्ति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत कई नेताओं का आभार जताया है।

बांसुरी सुप्रीम कोर्ट में वकालत करती हैं। वह दिल्ली बार काउंसिल में 2007 में शामिल हुई थीं। दिल्ली भाजपा के अनुसार, बांसुरी करीब 16 सालों से कानूनी पेशे में हैं। अंग्रेजी साहित्य में वॉरविक यूनिवर्सिटी से बीए ऑनर्स के साथ ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने लंदन के बीपीपी लॉ स्कूल से कानून की पढ़ाई की। उन्होंने मास्टर्स ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी के सेंट कैथरीन कॉलेज से की है।

स्वराज ने कहा, ‘बात बस इतनी है कि मुझे औपचारिक रूप से दिल्ली भाजपा के कानूनी विभाग की सह-संयोजक के रूप में अधिक सक्रिय रूप से पार्टी की सेवा करने का अवसर दिया गया है।’ उन्होंने ट्वीट किया, ‘भाजपा दिल्ली प्रदेश के विधि प्रकोष्ठ का प्रदेश सह-संयोजक के रूप में पार्टी की सेवा करने का अवसर प्रदान करने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, अमित शाह जी, जे पी नड्डा जी, बी एल संतोष, वीरेंद्र सचदेवा, भाजपा की अत्यंत आभारी हूं।’

स्वराज उच्चतम न्यायालय में वकालत करती हैं। भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने पूर्णकालिक प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद प्रदेश इकाई में अपनी पहली नियुक्ति में स्वराज को कानूनी प्रकोष्ठ का सह-संयोजक नियुक्त किया। शुक्रवार को जारी एक पत्र में सचदेवा ने कहा कि स्वराज की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी और उम्मीद है कि वह भाजपा को मजबूत करेंगी। स्वराज ने कहा कि वह पहले भी कानूनी मामलों में पार्टी की मदद करती रही हैं।