सुप्रिया सुले का हैरान कर देने वाला बयान , कहा अजित पवार होंगे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की नई कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले के बयान से एक बार फिर सियासी पारा बढ़ सकता है। उन्होंने संकेत दिए हैं कि अजित पवार महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं।

साथ ही उन्होंने अजित को दरकिनार किए जाने से भी इनकार किया है। उन्होंने यह मुद्दा ऐसे समय पर छेड़ा है जब महाविकास अघाड़ी के सदस्य दल यानी राकंपा, कांग्रेस और शिवसेना (उद्धव बालासाहब ठाकरे) सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर चर्चा कर रहे हैं।

सुले ने कहा, ‘राष्ट्रीय स्तर पर मैं शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल को रिपोर्ट करूंगी। जबकि, राज्य में मैं अजित पवार, छगन भुजवल और जयंत पाटिल को जानकारी दूंगी।’ उन्होंने कहा, ‘यह सच नहीं है कि अजित पवार को नजरअंदाज किया गया है। वह विपक्ष के नेता हैं जो मुख्यमंत्री के पद के बराबर होता है।’ अटकलें थीं कि एनसीपी में बदलाव के बाद अजित नाखुश हो सकते हैं।

साथ ही अजित ने शनिवार की बैठक से जल्दबाजी में निकलने की बात से भी इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि पुणे के लिए पहले से तय फ्लाइट के चलते ऐसा किया गया था। इधर, पार्टी दावा कर रही है कि नेतृत्व को लेकर किसी भी तरह की तकरार से बचने के लिए पार्टी ने अजित के हाथ में प्रदेश स्तर का नियंत्रण देने की व्यवस्था की है।

रविवार को सतारा में वरिष्ठ नेता शरद पवार के भतीजे ने कहा, ‘मैं 1991 में 6 महीनों के लिए सांसद था और राष्ट्रीय स्तर पर काम करने का तरीका देखा है। उस अनुभव के आधार पर मैंने प्रदेश स्तर पर काम करने का फैसला किया और तीन दशकों से महाराष्ट्र में काम कर रहा हूं। मुझे एहसास है कि मेरे काम करने का तरीका राष्ट्रीय स्तर के लिए ठीक नहीं है। यह सही नहीं है कि पार्टी में मुझे कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई। मैं विपक्ष का नेता हूं और यह बड़ी जिम्मेदारी है।’