सुनील गावस्कर का सपना होगा पूरा, कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में लगेगा ये…

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। उनके कहने पर ग्रीनपार्क स्टेडियम में लिफ्ट लगनी शुरू हो गई है। ढांचा तैयार कर लिया गया है। 10 जून तक लिफ्ट लगाने का काम पूरा हो जाएगा और 25 तक ट्रायल के बाद इसे चालू कर दिया जाएगा।

पीडब्ल्यूडी के अफसर व कर्मचारी तैयारियों में हुए हैं। ग्रीनपार्क में अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान कमेंटेटर और मीडिया कर्मियों को तीन मंजिल पर सीढ़ी चढ़कर जाना पड़ता था, इससे काफी दिक्कत भी होती थी।

लिफ्ट लगाने को लेकर लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों ने सर्वे भी पूरा किया था और वर्क ऑर्डर जारी किया था। स्मार्ट सिटी कंपनी ने काम करने का जिम्मा उठाया था। बताया जा रहा है कि 72 लाख की लागत से मीडिया सेंटर में दो लिफ्ट लगाई जानी थीं। इतना वक्त बीत जाने के बावजूद मीडिया सेंटर में लिफ्ट नहीं लगीं। फिर इस काम को अब पीडब्ल्यूडी को दे दिया गया।

खास बात है कि निर्माण निगम से कम रेट में पीडब्ल्यूडी काम पूरा कर रहा है। भूमि पूजन के बाद सुनील गावस्कर ने खुशी जाहिर की थी। उन्होंने तब कहा था कि कानपुर में उनकी ससुराल भी है। इसलिए मीडिया सेंटर और ग्रीनपार्क में लिफ्ट लगने पर खुशी भी हो रही है।

गावस्कर यहां कई बार आए तो कमेंट्री के लिए उन्हें सीढ़ियां चढ़नी पड़ती थीं, इसे लेकर उन्होंने लिफ्ट लगाने की बात कही थी। उनकी मांग पर स्मार्ट सिटी के तहत काम कराया जा रहा है। कुछ समय पहले गावस्कर ने यहां नारियल फोड़कर शिलान्यास किया था, जिसके बाद काम ने तेजी पकड़ी। स्मार्ट सिटी के नोडल अफसर, आरके सिंह ने कहा कि ग्रीनपार्क में लिफ्ट लगाने का काम तेजी से हो रहा है। 10 जून तक ट्रायल शुरू हो जाएगा। 25 जून को लिफ्ट तैयार कर कमेंटेटर व मीडियाकर्मियों को समर्पित कर दी जाएगी।