सूर्य और गुरु 12 साल बाद बनाएंगे नवपंचम राजयोग, इन राशियों की खुलने वाली है किस्मत

सभी ग्रह निश्चित समय के बाद अपने स्थान में परिवर्तन करते हैं. यह घटना ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है. इसका प्रभाव सभी राशियों पर होता है. ग्रहों के राजा माने जाने वाले सूर्य देव 16 दिसंबर को गुरु राशि में प्रवेश कर चुके हैं. इस स्थिति में सूर्य देव गुरु से त्रिकोण पर हैं और इससे नवपंचम राजयोग (Navapancham Rajyoga) बन रहा है. नवपंचम राजयोग 12 वर्ष बाद बन रहा है और इसका सभी राशियों के राशिफल (Rashifal)पर गहरा प्रभाव पड़ने वाला है. लेकिन कुछ राशियों पर इसका बहुत अच्छा प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं 12 वर्ष बाद बनने वाले इस खास नवपंचम राजयोग से किन राशियों की खुलने वाली है किस्मत.

मेष राशि

नवपंचम राजयोग का मेष राशि के जातकों को बहुत अच्छा प्रभाव पड़ने वाला है. इस राशि के जातकों के रुके हुए सभी कार्य पूरे हो सकते हैं. मन पर धार्मिक प्रभाव बढ़ेगा और धार्मिक यात्राएं कर सकते हैं. करियर और कारोबार में नई ऊंचाइयां प्राप्त कर सकते हैं.

सिंह राशि

नवपंचम राजयोग का सिंह राशि को संतान और प्रेम संबंध के क्षेत्र में काफी लाभ मिल सकता है. प्रतियोगी परीक्षा देने वालों को शुभ समाचार मिल सकता है. समाज में मान-सम्मान बढ़ने के साथ आर्थिक स्थिति भी बेहतर हो सकती है.

वृश्चिक राशि

नवपंचम राजयोग के कारण वृश्चिक राशि का समय बहुत अनुकूल होगा. परिवार में सभी के साथ संबंधों में बेहतरी आएगी. खासकर जीवनसाथी से रिश्ते में मधुरता बढ़ सकती है. नई नौकरी या कारोबार के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.