ईरान में न्यूक्लियर पावर प्लांट के पास अचानक…, देख मचा हडकंप

अमेरिका और ईरान में तनाव बढ़ते ही जा रहा है, इसके साथ ही युद्ध के बढ़ते आसार के बीच राजधानी तेहरान में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास उड़ान भरने के बाद एक बोइंग विमान क्रैश हो गया जिसमें 180 यात्री सवार थे, अभी इस घटना की पूरी जानकारी मिली भी नहीं थी, कि अब बुशहर के न्यूक्लियर पावर प्लांट के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए.

 

आपको बता दें कि ईरान की राजधानी तेहरान स्थित इमाम खुमैनी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक बोइंग 737 विमान क्रैश हो गया. यह विमान यूक्रेन का था और इसमें 180 यात्री सवार थे. बताया जा रहा है कि फ्लाइट नंबर पीएस 752 विमान जिस समय हादसे का शिकार हुआ उस समय वह 7900 फीट की ऊंचाई पर था.

वहीँ बताया जा रहा है कि विमान हादसे की दर्दनाक घटना के बाद थोड़ी ही देर बाद ईरान के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के बुशहर स्थित न्यूक्लियर पावर प्लांट के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए.
लेकिन लोगों ने बताया की भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. इसके साथ ही भूकंप की तीव्रता 4.9 मापी गई. बुशहर स्थित न्यूक्लियर पावर प्लांट कुवैत के नजदीक है और वहां पर पिछले महीने 26 दिसंबर को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.