डोनाल्ड ट्रंप के सलाहकार स्टीव बैनन का हुआ कुछ ऐसा हाल, देखकर लगा ट्रंप को झटका

बैनन ने व्हाइट हाउस के रणनीतिकार के रूप में कार्य किया था व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 2016 की जीत में उन्होंने जरूरी किरदार निभाई थी।

आरोपों के मुताबिक, बैनन ने अन्य आरोपियों के साथ मिलकर यूएस-मैक्सिको सीमा पर दीवार (US-Mexico border wall) बनाने के लिये औनलाइन अभियान के तहत हजारों दानदाताओं के साथ धोखाधड़ी की। मालूम हो कि यूएस- मैक्सिको दीवार अमेरिकी चुनाव के दौरान ट्रंप के प्रमुख अभियान मुद्दों में से एक थी।

गिरफ्तार सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा। पुलिस यह भी जाँच कर रही है कि इस धोखाधड़ी के मुद्दे में कोई व भी शामिल था या नहीं। चुनाव से अच्छा पहले अपने पूर्व सहयोगी की गिरफ्तारी से ट्रंप को झटका जरूर लगा होगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के पूर्व सलाहकार स्टीव बैनन (Steve Bannon) को धोखाधड़ी के आरोप में हिरासत में लिया गया है। साथ ही पुलिस ने तीन अन्य लोगों के विरूद्ध भी कार्रवाई की है। भले ही बैनन ट्रंप के पूर्व सलाहकार हों, लेकिन चुनावी माहौल में विपक्ष को राष्ट्रपति पर निशाना साधने का एक मौका जरूर मिल गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, स्टीव बैनन व तीन अन्य पर औनलाइन धन जुटाने की योजना ‘वी बिल्ड द वॉल’ (We Build the Wall) के दानदाताओं से धोखाधड़ी करने का आरोप है। इस अभियान के तहत दानदाताओं से करीब $25 मिलियन की राशि जुटाई गई थी।

अभियोजकों ने बोला कि बैनन को एक गैर-लाभकारी संगठन के माध्यम से जुटाई गई रकम में से $1 मिलियन से अधिक प्राप्त हुए। जिन तीन अन्य को आरोपी बनाया गया है, उनके नाम ब्रायन कोल्फेज, एंड्रयू बैडोलाटो व टिमोथी शीया हैं। आरोपों के अनुसार, कोल्फेज को उस अभियान से हजारों डॉलर मिले, जिसका प्रयोग वह एक शानदार ज़िंदगी के लिए कर रहा था।