दिल्ली में रात होते ही शुरू हुआ ये, भारी संख्या में नजर आए लोग

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शनकारी महिलाओं ने आज सभी लोगों से शांति बनाए रखने का अनुरोध किया.  महिलाओं ने माइक से ऐलान कर कहा कि एक जगह ज्यादा लोग इकठ्ठे न हों, इससे माहौल खराब होता है.

 

दिल्ली हिंसा मामले पर बोले AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी, ”उन्हें (जी किशन रेड्डी) को वापस दिल्ली जाना चाहिए, वह हैदराबाद में क्यों हैं? वह गृह राज्य मंत्री हैं. उन्हें दिल्ली में जाकर स्थिति को काबू में करना चाहिए.”

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हुई हिंसा में संलिप्त लोगों के खिलाफ FIR और उनकी गिरफ्तारी की मांग करने वाली याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट 26 फरवरी को सुनवाई करेगा.

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा, ”मैं और सीएम दोनों चाहते हैं कि दिल्ली में शांति और सौहार्द मजबूती से कायम रहे. हम शांति कायम करने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे. हमें इसमें पुलिस की भी मदद करनी चाहिए.”

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा, ”अभी भी देर नहीं हुई है. सरकार को CAA विरोधी प्रदर्शनकारियों की आवाज सुननी चाहिए और CAA पर तब तक रोक का ऐलान करना चाहिए.

जब तक सुप्रीम कोर्ट इसकी वैधता पर फैसला ना सुना दे.” इसके अलावा उन्होंने कहा, ”दिल्ली में कल हुई हिंसा और (उससे हुई) मौतों की घटना सबसे ज्यादा चौंकाने वाली है. उसकी कड़ी निंदा की जानी चाहिए.”